कोर्टयार्ड मैरियट में अगले 10 दिनों तक चखिए साउथ इंडियन फूड का स्वाद

0
27

भोपाल। कोर्टयार्ड बाय मैरियट के मल्टी कुजिन रेस्टारेंट -मोमो कैफे- में 8 से 17 मार्च तक शहर के व्यंजनप्रेमी दक्षिण भारत के लोकप्रिय व लजीज स्ट्रीट फूड का स्वाद चख सकेंगे। शाम 7 से रात 11 बजे तक चलने वाले नायडूज कोट्टू नामक इस फूड फेस्ट में तमिलनाड, केरल व आंध्रप्रदेश के जायकेदार आथेंटिक स्ट्रीट फूड को मेहमानों को सर्व किया जायेगा। एकदम स्थानीय जायके का अहसास कराने हैदराबाद से देश के जाने माने शेफ एमवी नायडू को खासतौर पर आमंत्रित किया गया है। इस दौरान शेफ नायडू अपने हाथों से रोजाना नई व एक से बढ़कर एक डिशेज तैयार कर मेहमानों को सर्व करेंगे। इन डिशेज में उनकी कुछ खास सिग्नेचर डिशेज भी शामिल होंगी जिनसे उन्हें देशव्यापी पहचान मिली है। इस फूड फेस्ट के बारे में और अधिक जानकारी देते हुए होटल के एग्जिक्यूटिव शेफ रविन्दर सिंह पनवार ने आज आयोजित एक पत्रकार वार्ता में बताया कि श्री नायडू के पास इस क्षेत्र में लंबा अनुभव है और उनकी रेसिपीज करिश्माई हैं। नायडू को अपने काम में इस कदर महारत हासिल है कि उनकी रेसिपीज में हर बार कुछ नया होता है। नायडू आंध्र प्रदेश, केरल और तमिलनाडु तीनों ही राज्यों के फूड ट्रेंड्स के जानकार हैं और सभी तरह की रेसिपीज में उन्हें दक्षता हासिल है। शेफ रविन्दर ने आगे बताया कि फूड फेस्ट में इन तीनों ही राज्यों के स्ट्रीट फूड से भोपालियों का दिल जीतने की तैयारी है, जिसे खासतौर पर गेस्ट शेफ नायडू ने शहरवासियों की पसंद को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है।
शेफ नायडू ने मैन्यू की जानकारी देते हुए बताया कि फेस्ट के दौरान हर दिन के लिए एक ख़ास मेन्यू तैयार किया गया है। आपको इस दौरान कई तरह के डोसे जैसे कि बेलम पकम और नारियल की मीठी चटनी के साथ स्टीम डोसा, पेसरट्टू डोसा, उत्तपम डोसा आदि सर्व किये जाएंगे।
साथ ही फ्लेवर्ड इडली, कांचीपुरम इडली, चिलगेर वड़ा, मसाला दाल वड़ा, नेल्लोर वड़ा, मिर्ची भाजी, अरतिकाया भाजी, पकौड़े, चिकन, फिश, प्रॉन और कुट्टू पराठा आदि का ज़ायका चखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here