राहुल ने जजों की कमी को लेकर साधा निशाना

0
17

नई दिल्ली ,(ए)। अदालतों में लंबित मामलों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को एक ट्वीट कर कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि अदालतों में जजों की कमी के कारण ज्यादातर केस पैडिंग में है। राहुल ने केंद्रीय कानून मंत्री पर फर्जी खबर फैलाने का आरोप लगाया है।
एक दूसरे पर हमला करते हैं दोनों पार्टियों के नेता
फेसबुक डेटा लीक मामले को लेकर दोनों पार्टी के नेता एक दूसरे पर कटाक्ष करते नजर आ रहे है। इससे पहले प्रसाद ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा था कि उन्होंने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में विवादास्पद डेटा कंपनी कैम्ब्रिज एनालिटिका की सेवाएं ली। इसके बाद राहुल ने शनिवार को ट्वीट के जरिए कानून मंत्री पर पलटवार किया। बता दें कि एनालिटिका पर फेसबुक से डेटा चुराने का आरोप है।
राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए साधा निशाना
कांग्रेस अध्यक्ष ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट करते हुए लिखा कि अदालतों में मामले लंबित होने से न्याय व्यवस्था चरमरा रही है। सुप्रीम कोर्ट में 55 हजार से अधिक, हाईकोर्ट में 37 लाख से ज्यादा और निचली अदालतों में 2.6 करोड़ से ज्यादा मामले लंबित हैं। बाबजूद इसके हाईकोर्ट में चार सौ और निचली अदालतों में 6000 जजों की नियुक्ति नहीं हुई है। वहीं कानून मंत्री लगातार फर्जी खबरें फैलाने में बिजी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here