सोमवार, 26 फरवरी 2024

ना खुद झुकुंगा, ना आपको झुकने दूंगा'-इमरान खान

ना खुद झुकुंगा, ना आपको झुकने दूंगा'-इमरान खान
Share This Page :

गिरफ्तारी की कोशिशों के बीच पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान ने अपने समर्थकों को संबोधित किया। भाषण के दौरान इमरान खान पूरी तरह से बेखौफ दिखे। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा है कि वह न तो खुद किसी के सामने आजतक झुके हैं न ही अपने समर्थकों को झुकने देंगे। उन्होंने कहा कि मैं कभी किसी के सामने झुका नहीं। हम सिर्फ अल्लाह के आगे झुकते हैं। गुलाम कौम कुछ नहीं कर सकती, केवल आजाद कौम ही आगे जा सकती है। बता दें कि इमरान खान के खिलाफ पिछले दिनों तोशाखाना समेत अलग-अलग मामलों में पाकिस्तान में कई मामले दर्ज किए गए थे।
इस्लामाबाद की एक अदालत के एडिशनल सेशन जज जफर इकबाल ने 28 फरवरी को तोशाखाना मामले में अदालत के सामने गैरमौजूद रहने पर इमरान खान पर गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया था। इसी मामले में उन्हें गिरफ्तार करने के लिए पुलिस उनके घर पहुंची, मगर इमरान वहां मौजूद नहीं थे। इस बीच उन्होंने अपने समर्थकों को संबोधित करने का फैसला लिया। लाहौर में इमरान खान के घर के बाहर उनके समर्थकों की भारी भीड़ जुट गई है। लाहौर पुलिस ने बयान जारी कर कहा है कि कोर्ट के आदेश के मुताबिक इस्लामाबाद पुलिस की एक टीम इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए लाहौर पहुंच चुकी है। न्यायालय के आदेशों के क्रियान्वयन में बाधा डालने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
गिरफ्तारी की तैयारी
उधर, गिरफ्तारी के बाद इमरान खान को इस्लामाबाद ट्रांसफर करने के लिए लाहौर एयरपोर्ट पर एक प्लेन तैयार है। निजी टीवी के मुताबिक सरकार ने अदियाला जेल में इमरान खान के लिए एक स्पेशल सेल तैयार की है, इस सेल का इस्तेमाल पहले पीएमएल-एन नेता शाहिद खाकान अब्बासी को रखने के लिए किया जाता था।

देश दुनिया
...
ब्रिटेन में किंग चार्ल्स III की तस्वीर वाले डाक टिकटों की बिक्री शुरु
बुधवार, 05 अप्रैल 2023
...
NATO में औपचारिक रूप से शामिल हुआ फिनलैंड
बुधवार, 05 अप्रैल 2023
...
OPEC Plus में शामिल हैं ये देश
सोमवार, 03 अप्रैल 2023
...
अंतरराष्ट्रीय अपराध न्यायालय ने पुतिन के खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट
शनिवार, 18 मार्च 2023
...
पाकिस्‍तान में हिंदू छात्रों ने होली खेली तो इस्लामिक छात्र संगठन ने किया हमला
मंगलवार, 07 मार्च 2023
...
नाइजीरिया में अवैध तेल रिफाइनरी में जोरदार धमाका
शनिवार, 04 मार्च 2023
...
आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए उच्च स्तरीय बहस आयोजित करेगा यूएनएससी
गुरुवार, 02 मार्च 2023
...
चीन व बेलारूस ने रूस-यूक्रेन युद्ध के शांतिपूर्ण समाधान पर दिया जोर
गुरुवार, 02 मार्च 2023
...
पापुआ न्यू गिनी में भूकंप के तेज झटके
रविवार, 26 फरवरी 2023